कोरोना वायरस से बचने का सबसे धांसू उपाय सलमान खान ने बताया है कोरोना वायरस से बचने का सबसे धांसू उपाय सलमान खान ने बताया है फिल्म &#...

कोरोना वायरस से बचने का सबसे धांसू उपाय सलमान खान ने बताया है

कोरोना वायरस से बचने का सबसे धांसू उपाय सलमान खान ने बताया है


कोरोना वायरस से बचने का सबसे धांसू उपाय सलमान खान ने बताया है
फिल्म 'टाइगर ज़िंदा है' के एक सीन में कटरीना कैफ के साथ सलमान. और दूसरी तरफ हाथ जोड़कर अपने जिम इक्विमेंट्स का प्रचार करते सलमान खान.
तौबा कोरोना!

salman-khan-on-coronavirus

कोरोना वायरस. साइंटिफिक टर्म वाली भाषा में बोलें तो कोविड-19. ये जानलेवा बीमारी पूरी दुनिया में फैलती जा रही है. चाइना के वुहान शहर से शुरू हुआ ये वायरस अब इंडिया में दिल्ली-नोएडा तक पहुंच गया है. जनता में इस बीमारी को लेकर खौफ है. सवाल हैं. कैसे बचा जाए और तमाम तरह की बातें. अब इसका असर बॉलीवुड तक पहुंच गया है. यहां तक कि सलमान खान भी इससे खौफ खाए बैठे हैं.

सलमान खान ने कोरोना वायरस पर एक बात बोली है. बाकायदा इंस्टाग्राम पर फोटो डालकर. कोरोनो वायरस से बचने का तरीका बताया है. इस तस्वीर में सलमान अपनी जिम के एक कोने में हाथ जोड़कर बैठे हैं. और लिखते हैं-

” नमस्कार… हमारी सभ्यता में नमस्ते और सलाम है. जब #CoronaVirus ख़त्म हो जाए तब हाथ मिलाओ और गले लगो…”


अच्छी बात कही है उन्होंने! अब इस पोस्ट की तह में जाते हैं. क्योंकि इस फोटो और पोस्ट में कई बातें छुपी हैं. 2 बातें हैं-

# सलमान ने कोरोना वायरस से बचने के लिए भारतीय सभ्यता याद दिलाई है. तो लगे हाथ हम भी आपको उनके बारे एक बात याद दिलाना चाहते हैं. अगर आपने गौर किया हो, तो सलमान ज़्यादातर सलाम ही करते दिखाई देते हैं. फोटो खिंचाने के लिए ये उनका सिग्नेचर पोज़ है. और जहां तक इस पोस्ट में गले लगने का ज़िक्र है, तो ये भी जान लीजिए कि सलमान लाइक्स हगिंग! घुट के (पंजाबी में इसका मतलब ‘कस के’ होता है) गले लगते हैं और लगाते हैं. मगर लेडीज़ को हग करते वक़्त तहज़ीब का खास ख़याल रखते हैं. कई मर्तबा तो वो उनकी पहनी ड्रेस का भी ख़याल रखते हैं.

मज़ाक थोड़ी कर रहे हैं, ये देखिए:

सलमान खान के साथ कटरीना कैफ. दूसरी फोटो में सना खान और सलमान हग करते हुए.

salman-khan-on-coronavirus

सलमान खान के साथ कटरीना कैफ. दूसरी फोटो में सना खान को ध्यान से हग करते सलमान. लाल घेरा दिख रहा है, उसी की बात हो रही है.
# मुबारक हो, प्रमोशन हुआ है! आप सलमान के पोस्ट के कैप्शन को ध्यान पढ़ेंगे, तो आपको @beingstrongindia लिखा दिखाई देगा. अब इसकी क्या कहानी? ये तो हम सब जानते हैं कि सलमान खान बॉलीवुड के फिटनेस आइकन माने जाते हैं. ऋतिक से लेकर रणबीर कपूर और अर्जुन कपूर तक उनकी ही फिटनेस सेंटर से निकले हैं (नॉट लिटरली). इसी फील्ड में एक कदम और बढ़ाते हुए सलमान ने 2019 में जेराई फिटनेस प्राइवेट कंपनी के साथ अपनी ‘बीइंग स्ट्रॉन्ग’ फिटनेस उपकरण यानी इक्विपमेंट ब्रांड लॉन्च की. जेराई फिटनेस पिछले 25 सालों से देशभर के करीब 100 से ज़्यादा जिमों में एक्विपमेंट्स सप्लाई करती है. साथ ही ये भारत की इकलौती कंपनी है, जो बड़े इंटरनेशनल ब्रांड्स को टक्कर देती है.
.
एक फोटो में अपनी जिम का प्रमोशन करते भाई-भाई सलमान भाई.
खैर, कोरोना वायरस पर आते हैं. इसका खतरा दुनियाभर में मंडरा रहा है. इससे पहले कि कोरोना आपके साथ कुछ करे, आप कुछ करो ना!




करना ये है कि खूब हाथ धोइए. सैनिटाइज़र का इस्तेमाल करिए. बाकी लल्लनटॉप को देखते पढ़ते रहिए क्योंकि हम कोरोना वायरस से जुड़े आपके ऑलमोस्ट हर सवाल का जवाब देने की कोशिश में लगे हुए हैं.

और हां जैसे सलमान खान का वो डायलॉग हैं न- ‘जो जीजा जी बोलेंगे, मैं वो करूंगा’ (बंधन). वैसे ही आप वो करिए जो ‘भाई’ कह रहे हैं 😉

0 comments: