Home Guard से लगवाई गई उठक बैठक DGP ने मिलाया Phone

जिस Home Guard से लगवाई गई उठक बैठक DGP ने उसको मिलाया Phone सिपाही ने बताया सारा सच !

  Watch Out Full Video And News !

अररिया में कोरोना वारियर चौकीदार से बीच सड़क उठक-बैठक की खबर से बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय बेहद आहत हुए हैं। DGP ने कहा है कि हमारे जवान रोज जान पर खेलकर कोरोना से जंग लड़ रहे हैं और ऐसे में उनके साथ हुई ये घटना शर्मनाक है। पुलिस विभाग ने इसकी जानकारी सरकार को दे दी है।

आपको बता दें कि एक तरफ बिहार के डीजीपी राज्य के अलग-अलग हिस्सों में पुलिस के जवानों को फोन कर उनका हौसला बढ़ा रहे हैं वहीं दूसरी तरफ एक अलग ही तस्वीर दिखी । अररिया जिले में एक होमगार्ड जवान को कृषि पदाधिकारी की गाड़ी को चेकिंग के लिए रोकना महंगा पड़ गया।

arariya bihar  Home Guard से लगवाई गई उठक बैठक DGP ने उसको मिलाया Phone


इस वायरल वीडियो में जो होमगार्ड जवान उठक बैठक कर रहा है उसका नाम गोनू तात्मा है और वो अररिया के बैरगाछी में तैनात है। बताया जा रहा है कि अररिया के जिला कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार इसी इलाके से हो कर गुजर रहे थे। इसी दौरान सिपाही गोनू तात्मा ने उनकी गाड़ी को लॉकडाउन के मद्देनजर रुटीन चेकिंग के लिए रोक दिया। दरअसल वो कृषि पदाधिकारी को पहचानता नहीं था। कायदे से लॉकडाउन का पालन कराने के लिए इस जवान को शाबासी मिलनी चाहिए थी। लेकिन कृषि पदाधिकारी को अपने रुतबे के सामने ये सबकुछ इतना नागवार गुजरा कि उन्होंने बीच सड़क पर होमगार्ड जवान से कान पकड़ कर उठक बैठक करा दी।
SDPO का अलग जवाब
इस वीडियो के बारे में जब पत्रकारों ने जिले के SDPO पुष्कर कुमार से फोन पर बात की तो जवाब थोड़ा अलग था। अररिया SDPO ने कहा कि सिपाही इतना सीधा था कि खुद ही उठक-बैठक करने लगा और माफी मांगनी शुरू कर दी। लेकिन SDPO की ये बात किसी के गले नहीं उतर रही।

मामले ने पकड़ा तूल
होमगार्ड जवान के साथ इस तरह के बर्ताव पर विपक्ष की भुकुटि टेढ़ी हो गई है। विपक्षी दलों ने इस वायरल वीडियो को लेकर सरकार पर हमला बोल दिया है। RJD प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने साफ कहा है कि ऐसे पदाधिकारियों पर सरकार को कठोर कार्रवाई करनी चाहिए। RJD के मुताबिक जिला कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार ने ये काम कर पुलिस के जवानों का मनोबल तोड़ा है।
वहीं पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने कहा है कि इस मामले में दोषियों की गिरफ्तारी होनी चाहिए। देखिए उनका ट्वीट..

सरकार हुई सख्त
विपक्ष के कड़े ऐतराज के बाद बिहार सरकार ने मामले पर संज्ञान ले लिया है। राज्य केकृषि मंत्री प्रेम कुमार ने विभाग के सचिव को निर्देश दिया है कि संबंधित कृषि पदाधिकारी को शो-कॉज नोटिस जारी करें। कृषि मंत्री ने इसके साथ ही वायरल वीडियो की जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश भी दिया है।

Home Guard से लगवाई गई उठक बैठक DGP ने मिलाया Phone Home Guard से लगवाई गई उठक बैठक DGP ने मिलाया Phone Reviewed by alok kumar on Wednesday, April 22, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.