Aurangabad train accident:17 मजदूरों की मौत। CM शिवराज,CM उद्धव और PM मोदी देंगे 5-5 लाख

Aurangabad train accident:17 मजदूरों की मौत। CM शिवराज,CM उद्धव और PM मोदी देंगे 5-5 लाख


महाराष्ट्र (Maharashtra) के औरंगाबाद जिले (Aurangabad) में रेल पटरी पर सोए 17 प्रवासी मजदूरों (migrantlabourer) पर से मालगाड़ी (goodstrain) गुजरने के चलते उनकी मौत हो गई। यह सभी रेलवे ट्रैक (railwaytrack) पर सो रहे थे। हादसा (mishap) औरंगाबाद—जालना रेलवे लाइन (jalna aurangabad railway line) पर हुआ। करमाड पुलिस मौके पर है। यह घटना औरंगाबाद-जालना रेलवे लाइन पर शुक्रवार सुबह 5.15 बजे हुई।

#Aurangabad #Maharashtra #TrainAccident 


बताया जा रहा है कि इनमें से 14 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि तीन ने बाद में दम तोड़ दिया। ये प्रवासी मजदूर अपने गृहराज्य मध्य प्रदेश लौटने के लिए श्रमिक विशेष ट्रेन में सवार होने के लिए महाराष्ट्र के जालना से भुसावल जा रहे थे कि वे थककर रेल की पटरियों पर ही सो गए। यह घटना नांदेड़ प्रभाग में बदनापुर से करमाड रेलवे स्टेशनों के बीच हुई।

#MaharashtraTrainAccident #Railways #Railgoodstrain

औरंगाबाद (ग्रामीण) के इंस्पेक्टर संतोष खेतमाल का कहना है कि थकान की वजह से मजदूर रेलवे ट्रैक पर ही सो गए थे। 20 मजदूरों का एक समूह जालना से भुसावल जा रहा था। वह  लगभग 45 किलोमीटर चलने के बाद आराम करने के लिए रुक गए और रेलवे ट्रैक पर ही सो गए। शुक्रवार तड़के लगभग 5:15 बजे एक मालगाड़ी ने उन्हें कुचल दिया। यह खाली मालगाड़ी हैदराबाद के पास चेरलापल्ली स्टेशन से नासिक में मनमाड़ के पास पनेवाडी स्टेशन जा रही थी। ट्रेन के मोटरमैन ने ट्रेन रोकने की कोशिश की लेकिन ऐसा करने में सफल नहीं हो पाया।

#Shivrajsinghchauhan #PmModi #Maharastra 

साउथ सेंट्रल रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राकेश ने बताया ट्रेन के लोको पायलट ने ट्रैक पर कुछ लोगों को देखा. उसने हॉर्न बजाया और ट्रेन रोकने की कोशिश लेकिन वह ऐसा नही कर पाय। उन्होंने बताया कि इस मामले में जांच के आदेश जारी कर दिए गए हैं। रेलवे सुरक्षा आयुक्त एससीआर के तहत जांच करेंगे। रेलवे ट्रैक से दूर सो रहे मजदूर इस घटना में बाल-बाल बच गए। रेलवे ट्रैक पर मजदूरों के शवों के साथ रोटियां भी बिखरी हुई थीं, जो उन्होंने खाने के लिए अपने पास रखी थीं।

#Madhapradesh #CmShivrajsinghchauhan #PmNarendramodi 

भारतीय रेलवे ने इस घटना में जांच के आदेश दे दिये हैं। औरंगाबाद की एसपी मोक्षदा पाटिल ने बताया कि ये सभी प्रवासी मध्य प्रदेश के थे और शहडोल जाने के लिए भुसावल से ट्रेन पकड़ने वाले थे. 170 किलोमीटर के सफर में वह थककर रात को पटरियों के किनारे सो गए और सुबह उन्हें ट्रेन ने रौंद दिया।

#UdhavThakrey #Delhi #Amitshah

इसमें 17 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई। सभी मजदूर मध्य प्रदेश जा रहे थे। हादसा औरंगाबाद में करमाड स्टेशन के पास हुआ। घटना उस वक्त हुई, जब मजदूर रेलवे ट्रैक पर सो रहे थे। 5 घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी घटना पर दुख जताया है। मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र सरकार ने मृतकों के परिजन को 5-5 लाख रु. की सहायता देने का ऐलान किया है।

#Railwaytrack #Railmishap #औरंगाबादरेलहादसा 

औरंगाबाद की घटना में मारे गए मजदूरों की पहचान हो गई है। इसमें शहडोल के अच्छेलाल रामेश्वर काछी, सुरेश मोलई कोल, धर्मेंद्र जेंतराज सिंह, ब्रजेश गजरज गोंड, अजित जीवन सिंह, इंद्रकुमार आलगु, वृगेंद्र चैन सिंह, राज बाहोरन पारस सिंह, ब्रजेश भेयदिन सिंह, मुनीम शिव रतन सिंह, नीमशाहचिन्मरु सिंह, शिवदयाल गजरज सिंह हैं।

#औरंगाबादमालगाड़ीरेलहादसा #मध्यप्रदेश #महाराष्ट्र

रेल मंत्रालय ने बताया कि घटना बदनापुर और करनाड स्टेशन के बीच की है। यह इलाका रेलवे के परभणी-मनमाड़ सेक्शन में आता है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार तड़के मजदूर रेलवे ट्रैक पर सो रहे थे। मालगाड़ी के ड्राइवर ने उन्हें देख भी लिया था, बचाने की कोशिश भी की, पर हादसा हो गया। मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

#नरेंद्रमोदी #शिवराजसिंहचौहान #उद्धव ठाकरे

मजदूर जालना की एसआरजे स्टील फैक्ट्री में काम करते थे। औरंगाबाद से गुरुवार को मध्य प्रदेश के कुछ जिलों के लिए ट्रेन रवाना हुई थी। इसी वजह से जालना से ये मजदूर औरंगाबाद के लिए रवाना हुए। रेलवे ट्रैक के बगल में 40 किमी चलने के बाद वे करमाड के करीब थककर पटरी पर ही सो गए। इस हादसे में 14 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई। बाद में 2 और ने दम तोड़ दिया। एक की हालत गंभीर है। बचे 4 अन्य लोगों से बातचीत की जा रही है। मजदूर मध्य प्रदेश के शहडोल और उमरिया के बताए जा रहे हैं।
मुख्यमंत्री शिव राज सिंह चौहान ने औरंगाबाद में हु
Aurangabad train accident:17 मजदूरों की मौत। CM शिवराज,CM उद्धव और PM मोदी देंगे 5-5 लाख Aurangabad train accident:17 मजदूरों की मौत। CM शिवराज,CM उद्धव और PM मोदी देंगे 5-5 लाख Reviewed by alok kumar on Friday, May 08, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.