भारत मे कोरोना मरीज 82,000 के पार

जब ये हाल है तो आखिर कैसा होगा LOCKDOWN-4 

India
Confirmed
82,000
Recovered
27,969
Deaths
2,649

Worldwide
Confirmed
4.52M
Recovered
1.70M
Deaths
303K
CORONA CASE REACTION PM MODI


प्रवासी मजदूरों को मुफ्त राशन, मनरेगा में रोजगार पर सरकार का फोकस


दुनियाभर में कोरोना से मरने वालों की संख्या 3 लाख के पार, 45 लाख से ज्यादा बीमार

कोरोना वायरस के संक्रमण से सबसे अधिक अमेरिका प्रभावित हुआ है जहां कुल 84 हजार 119 लोगों की मौत हुई है. साथ ही यहां संक्रमण के 13 लाख 90 हजार 406 मामले दर्ज किए गए हैं.
अमेरिका में कोरोना वायरस का कहर 


कोरोना वायरस से अमेरिका में सबसे ज्यादा मौत रूस में भी तेजी से बढ़ रहा संक्रमितों का आंकड़ा

कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है. अब तक पूरी दुनिया में इस वायरस ने 3 लाख से ज्यादा लोगों की जान ली है और मरीजों का आंकड़ा 44 लाख का पार कर गया है. अमेरिका में कोरोना वायरस का प्रकोप सबसे ज्यादा देखा जा रहा है. यहां 84 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और 13 लाख से अधिक लोग संक्रमित हैं.

कोरोना वायरस के संक्रमण से सबसे अधिक अमेरिका प्रभावित हुआ है जहां कुल 84 हजार 119 लोगों की मौत हुई है. साथ ही यहां संक्रमण के 13 लाख 90 हजार 406 मामले दर्ज किए गए हैं. इसके बाद कोविड-19 संक्रमण में रूस का दूसरा स्थान है जहां 2 लाख 42 हजार 271 मामले सामने आए हैं. वहीं, 2 लाख 30 हजार 986 मामलों के साथ ब्रिटेन, 2 लाख 28 हजार 691 मामलों के साथ स्पेन, 2 लाख 22 हजार 104 मामलों के साथ इटली, 1 लाख 90 हजार 137 मामलों के साथ ब्राजील, 1 लाख 78 हजार 184 मामलों के साथ फ्रांस, 1 लाख 74 हजार 98 मामलों के साथ जर्मनी, 1 लाख 43 हजार 114 मामलों के साथ तुर्की और 1 लाख 12 हजार 725 मामलों सहित इरान महामारी से अन्य सबसे अधिक प्रभावित हुए देशों में शामिल हैं.


जॉन हॉफकिंस यूनिवर्सिटी के सीएसएसई के आंकड़ों के मुताबिक, दुनियाभर में मौतों के आंकड़े की बात की जाए, तो कुल 33 हजार 264 मौतों के साथ ब्रिटेन दूसरे स्थान पर है. कोरोना महामारी के कारण हुई दस हजार से अधिक मौतों वाले अन्य देशों में 31 हजार 106 मौतों के साथ स्पेन, 27 हजार 104 मौतों के साथ फ्रांस और 13 हजार 240 मौतों के साथ ब्राजील शामिल हैं.


पूरी दुनिया में तबाही

दुनिया में कोरोना वायरस की तबाही हर तरफ है. देश चाहे छोटा हो या बड़ा, कमजोर हो या ताकतवर, कोरोना के कहर से बच नहीं पाया है. जो सुपरपॉवर कहे जाते हैं उन्हें भी कोरोना से लड़ाई में मुश्किलें आ रही हैं. अमेरिका से लेकर यूरोप तक और यूरोप से लेकर मिडिल ईस्ट तक, हर जगह कोविड-19 की तबाही है. हर जगह लॉक डाउन है मगर इन सबके बावजूद कोरोना से मरने वालों की तादाद कम नहीं हो रही है. दुनिया के तमाम देश मिलकर भी इसका सामना नहीं कर पा रहे हैं. तीन लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. लगभग 44 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं. दुनिया की एक तिहाई आबादी घरों में क़ैद है. एक तरह से दुनिया की रफ़्तार ही थम सी गई है.

अब किसको धमकी दे रहे हैं सलमान खान?
एक फिल्मी सीन में नाराज सलमान खान.
बीते कुछ दिनों से सलमान खान अपने गाने ‘तेरे बिना’ को लेकर चर्चा में हैं. इस गाने के लिए उन्होंने जो प्रमोशनल इंटरव्यू किया, उससे लोगों ने कॉन्ट्रोवर्सी निकाल ली. और अब खबर ये आ रही है कि सलमान खान के नाम से दूसरे एक्टर्स को ठगने तैयारी चल रही है.

टीवी एक्टर हैं विकास मनकतला. उन्हें दीप्ति नाम की महिला का मैसेज आया कि सलमान खान की प्रोडक्शन कंपनी (एसकेएफ) ‘एक था टाइगर 3’ के लिए कास्टिंग कर रही है. कास्टिंग टीम फिल्म में एक किरदार निभाने के लिए विकास को कंसिडर कर रही है. दीप्ति ने विकास को एक ई-मेल आईडी भेजी और कहा कि उस आईडी पर अपनी तस्वीरें और वीडियोज़ भेज दें. विकास ने भेज तो दिया लेकिन उन्हें शक हो गया. थोड़ी रिसर्च वगैरह करने के बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर उस दीप्ति नाम की महिला के साथ हुई बातचीत का स्क्रीनशॉट डाला और लोगों को सावधान किया. विकास का वो पोस्ट आप यहां देख सकते हैं:

salman khan with srk


वो बात ठीक है कि सलमान ‘टाइगर’ सीरीज़ को आगे बढ़ाने की तैयारी में हैं लेकिन फर्जीवाड़े की टाइमिंग भी तो कितनी गलत है. जब बंदा खुद लॉकडाउन में फंसा हुआ है. फिल्मों से जुड़ा सारा काम-धाम बंद है. ऐसे में अगर फोर्जरी करने जाएंगे, तो पकड़े ही जाएंगे. जैसे ही इन खबरों पर सलमान के टीम की नज़र पड़ी उन्होंने तत्काल प्रभाव से इसे गलत बताया. सलमान खान ने इस मामले में एक ट्वीट करते हुए लिखा-

”मैं ये साफ कर देना चाहता हूं कि मैं या सलमान खान फिल्म्स अभी किसी भी फिल्म के लिए कास्टिंग नहीं कर रही. ना ही हमने अपने आने वाले किसी प्रोजेक्ट के लिए कास्टिंग एजेंट्स से बात की है. इस बारे में आए किसी भी ई-मेल या मैसेज पर प्लीज़ ध्यान न दें. जो भी पार्टी मेरा या एसकेएफ का नाम गलत तरीके से इस्तेमाल करती पकड़ी जाएगी, उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी.”

Salman Khan


ये मामला तो यहां निपट गया. अब उस कॉन्ट्रोवर्सी पर चलते हैं, जिसका ज़िक्र हमने ऊपर किया था. ‘तेरे बिना’ गाने के प्रमोशन के लिए सलमान खान ने वालुसा डिसूज़ा को दिए इंटरव्यू में बताया था कि वो अपने फार्महाउस पर फैमिली के साथ कुछ समय बिताने आए थे. लेकिन फिर लॉकडाउन लग गया. हालांकि अब उनकी मां और बहन वहां से मुंबई जा चुकी हैं. सलमान का इतना कहना था कि लोगों ने ये खबर बना दी कि सलमान खान लॉकडाउन के दौरान पनवेल से मुंबई चले गए हैं. लेकिन इंट्रेस्टिंग बात ये कि जिस इंटरव्यू में सलमान ने अपनी मां और बहन के मुंबई जाने की बात कही, वो पनवेल में हो रहा था. मतलब साफ है सलमान पहले लॉकडाउन से लेकर अब तक अपने फार्महाउस पर ही हैं.

100 BREAKING NEWS 



भारत मे कोरोना मरीज 82,000 के पार भारत मे कोरोना मरीज 82,000 के पार Reviewed by alok kumar on Thursday, May 14, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.