लॉकडाउन 4.0 LATEST BREAKING NEWS

4 नए नियमों के साथ होगा लॉकडाउन 4.0 

pm modi lockdown meme

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में लॉकडाउन 4.0 का संकेत दिया. पीएम मोदी ने बताया कि 18 मई से पहले लॉकडाउन के चौथे चरण की जानकारी साझा की जाएगी, इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ये लॉकडाउन नए रंग-रूप-नियम वाला होगा. बता दें कि देश में लागू लॉकडाउन 3.0 की अवधि 17 मई को खत्म हो रही है. अपने संबोधन में पीएम मोदी ने आर्थिक पैकेज का ऐलान भी किया, जो कि 20 लाख करोड़ रुपये का है.

PM मोदी के 34 मिनट के भाषण से जनता ने 34 करोड़ मीम निकाल लिए!


pm modi lockdown meme

पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस और लॉकडाउन को लेकर देश को संबोधित किया. लॉकडाउन के दौरान ये उनका पांचवां भाषण था. हिसाब लगाया जाए, तो करीब 34 मिनट बोले, लेकिन शुरुआती 25 मिनट वो भारत और भारतीयों की अहमियत, उनकी भूमिका पर बोलते रहे. राहत पैकेज का ऐलान किया, लॉकडाउन-4 के लिए भी हिंट दिया, लेकिन आधे से ज्यादा भाषण होने के बाद. इसी दौरान सोशल मीडिया पर लोगों ने क्रिएटिविटी दिखानी भी शुरू कर दी. लंबे इंट्रो को लेकर मीम्स डाले, कुछ तो बहुत ही मज़ेदार. उनमें से कुछ मीम हम आप लोगों को आगे दिखाने जा रहे हैं.


pm modi lockdown meme


मई, त्रिग्रही योग, जानें राशियों पर प्रभाव


न्याय के देवता शनिदेव कल यानि 11 मई से वक्री होंगे यानि उल्टी चाल चलने लगेंगेे। शनि करीब 142 दिन तक अपनी स्वराशि मकर में वक्री होकर उलटी चाल चलेंगे। 13 मई को शुक्र भी वृषभ राशि में वक्री हो जाएंगे ये दोनों ग्रह अपनी-अपनी राशि में वक्री रहेंगे। इसके बाद 14 मई को गुरु भी वक्री हो जाएगा। मई महीने में चार दिन में तीन ग्रह वक्री हो रहे हैं। वक्री होने का अर्थ यह है कि ये ग्रह अपनी स्वभाविक चाल के विपरीत चलेंगे यानी उलटी चाल में चलेंगे और यह तमाम राशियों पर अच्छा या बुरा प्रभाव डालेंगे।


अगले कुछ दिनों में 9 में से 6 ग्रह एक साथ वक्री रहेंगे। तीन बड़े ग्रह शनि, गुरु और शुक्र के वक्री रहने के बाद कुछ दिन बाद बुध भी वक्री हो जाएगा। जबकि राहु-केतु हमेशा वक्री चाल में रहते हैं। इस तरह एक निश्चित समय के लिए 6 ग्रह एक साथ वक्री रहेंगे।
ये एक दुर्लभ संयोग बनेगा। ऐसा बहुत ही कम होता है, जब एक साथ 6 ग्रह वक्री रहते हैं। ग्रहों की इन स्थितियों के प्रभाव से दुनियाभर में फैली कोराना वायरस की महामारी पर भी असर नजर आएगा। अर्थव्यवस्था में भी सुधार होने के योग बन रहे हैं।

India
Confirmed
74,292
Recovered
24,422
Deaths
2,415
over all देखें तो पचास हजार ऐक्टिव केस हो गए हैं 



NOW WATCH 100 LATEST BREAKING NEWS






लॉकडाउन 4.0 LATEST BREAKING NEWS लॉकडाउन 4.0 LATEST BREAKING NEWS Reviewed by alok kumar on Tuesday, May 12, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.