Covid-19 News Update Britain में लगाया Lockdown, Boris Johnson का एलान

 आग लगाना मेरी फितरत में नही है, मेरी सादगी से लोग जलें तो मेरा क्या कसूर.

britain president pic.




Coronavirus Vaccine Update: स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, भारत में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 1 करोड़ तीन लाख 23 हजार हो गए हैं. कुल एक्टिव केस घटकर 2 लाख 47 हजार पर आ गए. अब तक कुल 99 लाख 27 हजार लोग कोरोना को मात देकर ठीक भी हो चुके हैं.कोरोना वैक्सीन  को लेकर भारत का इंतजार अब खत्म हो गया है. ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) ने सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया द्वारा निर्मित ऑक्सफोर्ड के कोविड-19 टीके ‘कोविशील्ड' और भारत बायोटेक के स्वदेश में विकसित टीके ‘कोवैक्सीन' के देश में सीमित आपात इस्तेमाल को रविवार को मंजूरी दे दी. ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) ने आज सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (Serum Institute of India) के कोविशील्‍ड (Covishield Vaccine) और भारत बायोटेक (Bharat Biotech) की वैक्सीन कोवैक्‍सीन (Covaxin) को इमरजेंसी इस्तेमाल (Emergency use authorization) की मंजूरी दे दी। को‍विशील्‍ड वैक्‍सीन (Covishield Vaccine) को ऑक्‍सफोर्ड यूनिवर्सिटी (Oxford University) और एस्‍ट्राजेनेका (Astrazeneca) के साथ मिलकर सीरम ने बनाया.


Covid-19 News Update: कोरोनावायरस के नए स्ट्रेन ने Britain में लगाया Lockdown, Boris Johnson का एलान


कोरोनावायरस के नए स्ट्रेन B.1.1.7 के कारण ब्रिटेन में हाहाकार मचा हुआ है।  वायरस के नए स्ट्रेन से हालात बेकाबू होता देख ब्रिटेन ने 5  जनवरी से पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया है जो फरवरी के मध्य तक लागू रहेगा जिसके चलते इंग्लैंड की 5.6 करोड़ जनता डेढ़ महीनेके लिए  घरों में क़ैद हो जाएगी।  ब्रिटेन में पिछले सात दिनों से लगातार 50 हज़ार से ज़्यादा कोरोना संक्रमण के केस सामने आ रहे हैं। वहां कोरोना  संक्रमण के मामलों की गिनती 27,13,563 हो गई है।  ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने देश को संबोधित करते हुए लॉकडाउन की घोषणा की और कोरोनावायरस के नए स्ट्रेन  B.1.1.7 के संक्रमण को रोकने के लिए जनता को  घरों से बाहर न निकलने का निर्देश दिया। 

Covid-19 News Update Britain में लगाया Lockdown, Boris Johnson का एलान Covid-19 News Update  Britain में लगाया Lockdown, Boris Johnson का एलान Reviewed by alok kumar on Wednesday, January 06, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.