गार्ड की फोटो देख पसीजा लोगों का दिल latest news

 प्याज, लहसुन के साथ चावल खाते हुए सिक्योरिटी गार्ड की फोटो देख पसीजा लोगों का दिल, बोले- ‘परिवार की खातिर’

ये फोटो एक सिक्योरिटी गार्ड (security guard) की है, जो फोटो में चावल को कच्चे प्याज और लहसुन के साथ खाता हुआ दिखाई दे रहा है. ये देखकर तो किसी की भी आंख में आंसू आ जाएंगे. सिक्योरिटी गार्ड की ये फोटो मलेशिया (Malaysia) की है.



प्याज, लहसुन के साथ चावल खाते हुए सिक्योरिटी गार्ड की फोटो देख पसीजा लोगों का दिल, बोले- ‘परिवार की खातिर’

प्याज, लहसुन के साथ चावल खाते हुए सिक्योरिटी गार्ड की फोटो देख पसीजा लोगों का दिल


सोशल मीडिया पर अक्सर कुछ ऐसी चीजें और घटनाएं सामने आती हैं, जिन्हें देखकर हमारा दिल पसीज जाता है. कोरोना वायरस जैसी महामारी फैलने के बाद तो देशभर में लोगों के लिए अपना परिवार चलाना और गुजर बसर करना काफी मुश्किल हो गया है. बहुत से लोगों की नौकरी भी चली गई. ऐसे में अब लोगों के लिए अपने परिवार को चलाना काफी मुश्किल हो गया है. लोग चोटे मोटे काम करके किसी तरह से अपने परिवार का पेट भरने की कोशिश करने में लगे हुए हैं. इसी बीच सोशल मीडिया पर एक ऐसी फोटो वायरल हो रही है, जिसे देखकर हर किसी का दिल पसीज गया है.


इंटरनेट पर वायरल हो रही ये फोटो एक सिक्योरिटी गार्ड (security guard) की है, जो फोटो में चावल को कच्चे प्याज और लहसुन के साथ खाता हुआ दिखाई दे रहा है. ये देखकर तो किसी की भी आंख में आंसू आ जाएंगे. सिक्योरिटी गार्ड की ये फोटो मलेशिया (Malaysia) की है. सोशल मीडिया पर ये फोटो एपिट लिड (Apit Lid) नाम के शख्स ने शेयर की है. पोस्ट में दो फोटो नजर आ रही हैं, जिसमें से एक फोटो में सिक्योरिटी गार्ड खाना खा रहा है और दूसरी फोटो में उसका खाना दिखाया गया है, जिसमें पके हुए चावल के साथ टिफिन में कच्चा प्याज और लहसुन रखा है.


फोटो के साथ जो कैप्शन लिखा है, उसका हिंदी में अर्थ है, "उदाहरण के लिए ... मेहनती काम ... वेतन सबका उतना ही है जितना कि .. लेकिन वे लहसुन + पके पानी की ग्रेवी + बड़े प्याज + लहसुन क्यों खाते हैं? क्योंकि वह गाँव में अपने परिवार से प्यार करता है." .. उसके पास 100 से अधिक कुछ भी नहीं बचता एक महीने में, क्योंकि बाकी वेतन सभी को गांव में भेज देता है, उम्मीद है कि सब कुछ आसान हो जाएगा ... " इस पोस्ट को 3 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं और 22 हजार से ज्यादा लोग इसे शेयर कर चुके हैं.


कई लोगों ने सुरक्षा गार्ड के दोस्त एपिट लिडकी भी सराहना की जिसने हालत को प्रकाश में लाया. लोगों ने अपने परिवार के प्रति सुरक्षा गार्ड के बिना शर्त प्यार की भी सराहना की. एक फ़ेसबुक यूज़र ने लिखा, "इस तरह के इंसान विलुप्त होते जा रहे हैं .. क्या वे मज़बूत रह सकते हैं .."


आपको सुरक्षा गार्ड की कहानी के बारे में क्या कहना है? नीचे कमेंट सेक्शन में हमें बताएं.


मुंबई में कोरोना संक्रमण के अब तक के सबसे ज्यादा नए मामले, पिछले 24 घंटे में सामने आए 8646 मरीज

Mumbai coronavirus cases today : ये मामले ऐसे वक्त आए हैं, जब पूरे महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू प्रभावी है औऱ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे अधिकारियों को लॉकडाउन की तैयारियां करने का निर्देश भी दे चुके हैं.


मुंबई में कोरोना संक्रमण के अब तक के सबसे ज्यादा नए मामले, पिछले 24 घंटे में सामने आए 8646 मरीज

Mumbai coronavirus cases : मुंबई समेत पूरे महाराष्ट्र में चिंताजनक हालात



मुंबई: Mumbai coronavirus cases Update  :मुंबई में कोरोना के नए मामलों ने गुरुवार को अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. मुंबई में गुरुवार को पिछले 24 घंटे के दौरान रिकॉर्ड 8646 कोरोना के मामले मिले हैं. जबकि 18 लोगों की मौत हुई है. ये मामले ऐसे वक्त आए हैं, जब पूरे महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू प्रभावी है औऱ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे अधिकारियों को लॉकडाउन की तैयारियां करने का निर्देश भी दे चुके हैं. तमाम ऐहतियात और पाबंदियों के बावजूद कोरोना के मामलों में काबू नहीं पाया जा सका है.मुंबई में पिछले 30 दिनों में कोरोना संक्रमण के 88 हजार मामले सामने आए हैं. 


मुंबई में बेकाबू हुआ कोरोना वायरस, पिछले 24 घंटे में 6900 से ज्यादा नए मरीज आए सामने

मुंबई में कोरोना के कुल एक्टिव केस (Mumbai coronavirus Active Cases) 55 हजार 5 तक पहुंच गए हैं. जबकि 18 मौतों के साथ कुल मौतें 11,704 हो गई हैं. जबकि कोरोना के कुल 46,758 टेस्ट गुरुवार को किए गए. राजधानी में 41 लाख 29 हजार 931 टेस्ट हो चुके हैं. मुंबई में 8646 कोरोना के मामले मिलने के साथ कुल संक्रमितों की संख्या 4 लाख 23 हजार 360 तक पहुंच गई है. जबकि पिछले 24 घंटे के दौरान 5031 मरीज उबर चुके हैं. इसी के साथ कुल स्वस्थ मरीजों की तादाद 3 लाख 55 हजार 691 तक पहुंच गई है. मुंबई में रिकवरी रेट (Corona Recovery Rate) घटकर 84 फीसदी पर आ गया है. मुंबई में 49 दिनों में कोरोना के मामले दोगुना हो रहे हैं. 


मुंबई में 13,936 कोरोना के गंभीर और मामूली लक्षण वाले मरीज हैं. आईसीयू बेड 1595 और वेंटीलेटर की संख्या 1026 है. जबकि ऑक्सीजन युक्त बेड 8599 हैं. एक्टिव कंटेनमेंट जोन 80 और कुल सील इमारतें 650  हैं. पिछले 24 घंटे में 27 हजार से ज्यादा कांटैक्ट ट्रेसिंग की गई है.


महाराष्ट्र में बुधवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के 39,544 नये मामले सामने आए थे. इससे महाराष्ट्र में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 28,12,980 हो गई है. तीन दिन पहले (28 मार्च) को महाराष्ट्र में कोरोना के 40,414 नए मामले मिले थे, जो एक दिन का सबसे बड़ा रिकॉर्ड था. महाराष्ट्र में 22 मार्च को संक्रमितों का आंकड़ा 25 लाख को पार कर गया था जबकि 27 मार्च को यह 28 लाख को पार कर गया.


महाराष्ट्र में मार्च महीने में कोरोना संक्रमण (Coronavirus Cases in Maharashtra) के 6.5 लाख से भी ज्यादा मामले सामने आए और 2465 लोगों की मौत हुई. COVID-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए अलग-अलग जगहों पर सख्त कदम उठाए जा रहे हैं. नंदुरबार जिले में 15 अप्रैल तक लॉकडाउन का ऐलान किया गया है, तो वहीं राज्य में और सख्त SOP जारी किए जाने के संकेत प्रशासन से जुड़े अधिकारियों ने दिए हैं. बुधवार को पुणे में कोरोना के 8553 मामले सामने आए और 31 लोगों की मौत हुई, जो पुणे में एक दिन में अब तक के सबसे ज्यादा मामले हैं.

गार्ड की फोटो देख पसीजा लोगों का दिल latest news गार्ड की फोटो देख पसीजा लोगों का दिल latest news Reviewed by alok kumar on Thursday, April 01, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.