header ads

सोता समझ दो दिन शवों के साथ रही महिला कोविड पॉज़िटिव थे भाई और मां covid news india hindi

सोता समझ दो दिन शवों के साथ रही महिला कोविड पॉज़िटिव थे  भाई और मां 

covid news india hindi

Bengaluru के राजेश्वरी नगर में रहने वाली महिला की मानसिक हालत अस्थिर बताई गई है. पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. 

covide patient sleeping


बेंगलुरु (Bengaluru) में एक महिला दो दिन तक अपनी मां और छोटे भाई के शवों के साथ घर में बंद रही. महिला की उम्र 47 साल है. उसकी मां 65 साल की थीं और छोटा भाई 45 साल का था. छोटे भाई की कोविड रिपोर्ट 22 अप्रैल को पॉजिटिव आई थी. तबसे वो होम आइसोलेशन में था.


क्या है मामला?

महिला की मां और भाई की मौत का मामला 12 मई को सामने आया. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, बेंगलुरु के राजेश्वरी नगर के बीईएमल लेआउट में रहने वाले कुछ लोगों को अपने पड़ोस से शवों की दुर्गंध आ रही थी. उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी.


पुलिस जब घर के अंदर घुसी तो लिविंग रूम की खिड़की के पास एक शव मिला. यह शव 45 साल के हरीश का था. इसी कमरे से पुलिस को 47 साल की श्रीलक्ष्मी बाहर आती हुई दिखीं. लिविंग रूम में ही पुलिस को श्रीलक्ष्मी की मां आर्यम्बा का भी शव मिला.


पुलिस की जांच में पता चला कि हरीश कोविड पॉजिटिव हो गया था. होम आईसोलेशन के चलते संभवतः उसकी मां भी पॉजिटिव हो गईं. पुलिस ने दोनों की मौत कोविड 19 संक्रमण से होने की आशंका जताई है. दोनों शवों को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए विक्टोरिया हॉस्पिटल भेज दिया है.


श्रीलक्ष्मी को पता ही नहीं चला!

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि श्रीलक्ष्मी की मानसिक हालत ठीक नहीं है. इसलिए उसे पता ही नहीं चला कि उसके भाई और मां की मृत्यु हो चुकी है. पुलिस को श्रीलक्ष्मी ने यह भी बताया कि उसने दो दिन तक खाना इसलिए नहीं खाया क्योंकि उसकी मां खाना बनाती थीं. उसे लगा कि मां सो रही हैं इसलिए खाना नहीं बना है, भाई भी सो रहा है.


पुलिस ने अनुसार श्रीलक्ष्मी ने यह भी बताया कि दो दिन पहले उसकी मां अचानक से गिर गई थीं. जिसके बाद हरीश ने एंबुलेंस बुलाने की कोशिश आई. थोड़ी देर बाद हरीश भी गिर गया. पुलिस ने हरीश का फोन चेक किया तो पता चला कि उसने 10 मई की सुबह कई बार एंबुलेंस सेवा के लिए फोन किया था, लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया.

कोरोना से संक्रमित होने के बावजूद अस्पताल में ये क्या कर रहे मिजोरम के ऊर्जा मंत्री ?



आर लालजिरलियाना. मिजोरम के ऊर्जा मंत्री हैं. लालजिरलियाना अभी 11 मई को कोविड-19 से संक्रमित पाए गए थे. इसके बाद उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. अब हॉस्पिटल के कोविड वार्ड से लालजिरलियाना की एक तस्वीर सामने आई है. इसमें वे वार्ड में साफ-सफाई करते नज़र आ रहे हैं. फोटो जमकर वायरल हो रही है और लोग मिजोरम के मंत्री की इस सादगी की जमकर तारीफ भी कर रहे हैं. 

Post a Comment

0 Comments